साउथ के सुपर स्टार हैं धनुष



असुरन मूवी में निभाये गए षिवा के किरदार को लोग लंबे समय तक याद रखेंगे 

रांझना मूवी में किये गए उनके जबरदस्त अभिनय को दर्षक भूला नहीं पाएगें 

अपनी फिल्मों में दमदार अभिनय की बदौलत ही धनुष आज भी अपने चाहने वालों के दिलों पर राज कर रहे हैं। असुरनम फिल्म में किये गए दमदार अभिनय ने उन्हें कई अर्वाड दिलवाए और साउथ का सुपर स्टार बना दिया। इस मूवी में उनके अभिनय को देखकर बॉलीवुड के बडे से बडे कलाकार भी दांतों तले उंगली दबा लेंगे। फिल्म की कहनी एक नॉवल पर आधारित है, दमदार कहानी के साथ साथ धनुष के जबरदस्त अभिनय ने फिल्म को बहुत ही रोचक बना दिया है। फिल्म को दर्शकों का भी खूब प्यार मिला। रांझना में भी अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था। साउथ के सिनेमा ने बॉलीवुड को बहुत पिछे छोड दिया है। जिस प्रकार हल्क को अपने गुस्से से ताकत मिलती है और वह अपने गुस्से की वजह से ही जाना जाता है। इसी प्रकार धनुष भी इस फिल्म में एक एग्री यंग मैन की भूमिका में है, फिल्म को देखकर लगता है कि आप कोई हॉलीवुड मूवी देख रहे हैं, यह मूवी हिंदी, इंग्लिस और तमिल में मौजूद है, कहानी एक शिवा नाम मामूली किसान की है जो कि अपने परिवार के साथ बहुत प्यार से रहता है, शिवा कडी मेहनत करता है और रात को शराब पीकर चैन की नींद लेता है और परिवार को पालन पोषण करता है, यही उसकी दिन दिनचर्या है। 

                                                             शिवा को बडा बेटा भी गर्म दिमाग का है और वह शोषण को बर्दास्त नहीं करता और जल्द ही मारपीट पर उतर आता है, ऊंची जाति के लोग छोटी जाति के लोगों को कीडे मकौडों की तरह शोषण की चक्की में पीस देना चाहते हैं, शिवा के बेटे का टकराव गांव से सबसे पावरफुल जमीनदार से हो जाता है। जिसके बाद हालात ऐसे बन जाते हैं कि शिवा को भी हथियार उठाने पर मजबूर होना पडता है। जिसके बाद बैकराउंड स्टोरी चलती है, जिसमें शिवा के मामूली किसान नहीं बल्कि आग का गोला है, उस समय शिवा ने अपने प्यार पर बुरी नजर डालने वालों के खून से सडकों को लाल कर दिया था, आखिरकार ऐसा क्या हुआ था कि शिवा को अपने अंदर के असुर को जगाना पडा, जब एक इंसान अपने प्यार पर बुरी नजर डालने वालों को सबक सिखा सकता है और अब तो बात उसके परिवार की है, कहते हैं। हम अपने परिवार के लिए अपनी जान भी दाव पर लगा सकते हैं। अब बात शिवा के परिवार की है तो आप समझ सकते हैं कि शिवा कितनी बडी तबाही ला सकता है, जो लोग अमीरी और ताकत के नशे में चूर होकर गरीब और कमजोर लोगों को मिटृी में मिलाना चाहते हैं, उन लोगों से अब शिवा का टकराव होने वाला है तो जीत किसकी होगी। शोषण करने वालों ने एक बार फिर से अपने भीतर के असुर को जगाने के लिए मजबूर कर दिया। यह देखना बडा की दिलचस्प होगा कि एक मजबूर किसान अपने परिवार को बचाने के लिए लडाई लड रहा है। 

                                                             असुरन एक बहुत ही रियल फिल्म है और यह एक ऐसी फिल्म है जो कि आपने आजतक देखी नहीं होगी। फिल्म देखकर ऐसा लगता है कि हम पुराने समय में लौट गए हैं और वहां अमीरी गरीबी के बीच एक जंग चल रही है। फिल्म में बहुत ही जबरदस्त एक्सन के साथ साथ बेहतरीन ढंग से इमोशन और प्यार को दर्शाया गया है। जिससे की दर्शक फिल्म के साथ एक जुडाव महसूर करते हैं, धनुष ने इतनी पावरफुल एक्टिंग की है कि बॉलीबुड के बडे बडे कलाकार भी आइना देखने को मजबूर हो जाएगें। धनुष ने मूवी में दो अलग अलग किरदार निभाए हैं, कभी वह पानी की तरह बन जाते हैं और बडे ज्वालामुखी के समान बन जाते हैं। धनुष भविष्य में भारतीय सिनेमा का चेहरा बन सकते हैं, बॉलीबुड साउथ की मूवी का रिमेक बनाते हैं, लेकिन बॉलीवुड को इस फिल्म के साथ ऐसा नहीं कर पाएगें, क्योंकि धनुष ने जैसा दमदार अभिनय किया है, ऐसा कर पाना बॉलीवुड की क्षमता से बाहर की बात होगी। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है।






 


Comments